,रिक्शा चालक के बारे में एक अद्भुत कहानी

 रिक्शा चालक के बारे में एक अद्भुत कहानी



 कहानी को सभी से पढ़ने का अनुरोध किया गया था

 आज की कहानी रिस्क नहीं है।  रिक्सावाला की बेहद खूबसूरत और रोमांटिक कहानी।


 रिस्क औला बॉय से आज का एपिसोड शुरू।


 लड़का रिक्शा चलाता है।  शादी हो गई

 आज से एक साल बाद।  बिल्कुल लड़के की तरह

 वह गरीब लड़की की पत्नी को ले आया।

 ,

 


 शादी के बाद, परिवार की कमी को बहुत अच्छी तरह से सजाया जाता है

 दो लोगों को साथ ले गया।  पत्नी से यह देखा जा सकता है कि वह लड़का लड़के से बहुत प्यार करता है।


 रिक्शेवाले के बीच प्यार हुआ।


 जब लड़का रिक्शा लेकर घर लौटता है, तो लड़की लड़के के लिए उबलता हुआ पानी डालती है।  कभी-कभी, लड़का स्नान पानी लेता है।

 घर में कोई करंट नहीं है, जबकि लड़की खा रही है, वह एक प्रशंसक है

 हवा का झोंका आया

 एक गर्म रात में, दोनों ने पंखों का आदान-प्रदान किया

 हवा खाती है, दोनों एक बहुत ही सुंदर भविष्य की कहानी कहते हैं।

 दो लोग जो कहानी करते करते सो जाते थे

 समझ में नहीं आ रहा था


 सड़क पर एक रिक्शा चालक का जीवन।


 रिक्शे में बड़े साहब अपनी पत्नी को ले जाते थे।

 दोनों एक साथ कई कहानियां सुनाते थे।

 मैं अपने दोस्तों से शादी के दिन सुनता था

 क्या उन्होंने वास्तव में घटना को अंजाम दिया, न कि पार्टी को

 मुझे नहीं पता कि वह क्या है।

 जब मैंने सुना तो मुझे एक पत्नी चाहिए थी

 एक साड़ी खरीदें। मैं पत्नी से बहुत प्यार करता हूं।

 लेकिन नहीं कर सकते। बिखराव का परिवार, इसे एक दिन दें

 मैंने एक मिट्टी बैंक खरीदा

 दो डॉलर बनाता है

 मैं करूंगा।

 ,

 आज देखने के लिए बिखराव की दुनिया है

 Hayegela साल।

 आज सुबह

 जब रिक्शा छोड़ने से पहले पत्नी रसोई में हो

 जब पत्नी बिना छुपाये मैदान में गई

 मैं टूट गया और वहां बैंक देखा

 यह लगभग 3 रुपये रहा है।

 घर छोड़ने से पहले मैंने अपनी पत्नी को बताया,

 आज घर लौटने में बहुत देर हो जाएगी।

 पत्नी ने सिर हिलाते हुए कहा, एक बेहतर व्यक्ति होगा।

 रिक्शा रिक्शा के साथ।

 शाम को सात बजे रिक्शा बाजार में रखें

 के पास गया

 पत्नी के लिए साड़ी खरीदना।

 मैं अपनी पत्नी को आज रात दे दूँगा।

 ,

 मुड़ कर देखा तो कई साड़ी में दिख रही थी

 लेकिन मैं कीमत के लिए नहीं कह सकता।

 अंत में मैंने दुकानदार से कहा,

 - भाई, इस कपड़े की कीमत कितनी है?

 - 5 रुपये।

 मेरे पास केवल 5 रुपये हैं

 चलो।  बाजार से बाहर निकलना

 1 बाहर के दुकानदारों से

 पैसे के लिए एक साड़ी खरीदो और घर आ जाओ।

 कभी-कभी मुझे लगता है, अगर ये दुकानें नहीं हैं

 अगर ऐसा होता तो हमारे जैसे गरीबों के लिए कितना बुरा होता।

 मैं शांत मन से घर में दाखिल हुआ।

 लंबे समय के बाद पत्नी को कुछ दिया

 मुझे लगता है, छाती बार-बार आनंद से भर जाती है।

 ,

 मैं रात को सोने का नाटक कर रहा हूँ।

 बारह बाजार

 मैं आँखें बंद कर रहा हूँ।

 मैं अपनी पत्नी को देने के बाद, कल्पना की दुनिया में तैर रहा था

 पत्नी क्या कहेगी?

 __

 रात के बारह बजे थे

 इसे उठाओ

 पत्नी को हाथ में लेकर पुकार रहा था

 साड़ी उठाकर

 मैंने कहा, पत्नी आज हमारी शादी की सालगिरह है

 आप मेरे घर इस तारीख को आए थे।

 यहाँ मेरी तरफ से आपके लिए थोड़ा सा है

 उपहार।

 पत्नी सरिता छाती पीटती है, आँखों से पानी गिरता है

 वहाँ वह है।

 फिर वह उठा और ट्रंक खोला और साड़ी छोड़ दी

 यह।

 फिर बाहर आ जाओ

 करके

 मैं उर्फ ​​को देखने की कोशिश करता हूं, देखने के लिए

 नहीं मिलता है

 पत्नी ने सूंड को बंद किया और मेरे हाथ में पकड़ लिया

 एक लुंगी मिली। मुझे थोड़ा आश्चर्य हुआ।  क्योंकि

 पैसा कहां है?  मैंने पूछा,

 - टिप मिलने पर आप कहां हैं?

 - हर दिन, हर एक दिन से पहले एक दिन

 चावल भोजन से चावल को अलग करता है

 मैं जमा करता था

 मैं अगले दरवाजे के रहने का विचार बेच रहा हूं

 मैं आपके साथ एक लुंगी खरीदने जा रहा था

 वह आया और सोने चला गया

 सुबह में

 मैं कुछ नहीं कह सकता था

 उल्टा है

 मैं देख रहा था।

 फिर मैंने कहा, मैं बड़े या शादी के दिन सुन रहा हूँ

 डेट पर केक।

 पत्नी कहती है, क्या हमारे पास पर्याप्त पैसा है?

 - घर में एक मोड़ है।

 - चलो।

 - सरसों का तेल सरसों के तेल से लें

 एक कच्ची मिर्च

 दूसरा प्याज ले आओ।

 - अच्छा, इसे ऊपर लाओ।

 टिन नल और खिड़कियों के साथ चाँदनी

 दो खिड़कियों के बगल में खिड़की पर आकर,

 हमारी पहली शादी की सालगिरह का जश्न।

 _❤

 छोटे उपहार और अंतहीन प्यार में रहता है

 एक योद्धा रिक्शा वाले का जीवन जियो ………

 आप कैसे टिप्पणी करेंगे?




 "" "" "प्रेम ऐसा है जैसे हर किसी का जीवन" ""

Comments

Popular posts from this blog

आज हमारी शादी है

Peahala prem .peahala love

बची बेटी को पिता का पत्र: घोड़ी,